Android Auto AI: गूगल एंड्रॉइड ऑटो के इस्तेमाल से सड़क पर सुरक्षा बढ़ाएगा , जानें जानकारियाँ

जैसा कि Android Auto AI द्वारा बताया गया है, परिवर्तन Android Auto के नवीनतम Beta: संस्करण 11.2 में देखे गए थे। Update आपके Visit को Cover करते हुए, आपकी कार के Display की निचली पंक्ति में क्षैतिज रूप से दिखाकर Sound उत्तरों को फिर से Work में लाता है। Google Assistant Auto AI पहले यह सब संभालती थी, लेकिन पुन: Design किया गया UI उस व्यक्ति को दिखाता है जिसे आप Message भेज रहे हैं और जिस App से आप Communications कर रहे हैं।

Android Auto Voice Replies Assistant Ui Redesign
Android Auto Voice Replies Assistant Ui Redesign

Android Auto AI, के बारे में क्या जानने की आवश्यकता है

  • Android Auto AI का नवीनतम 11.12 बीटा संस्करण अपने User Interface में Voice Reply और Assistant को फिर से Design करता है।
    Voice Reply सुविधा का Use करने वाले ड्राइवरों को उनके Display के नीचे (या किनारे) एक नया UI(User Interface) मिलेगा, जिसमें वे जिस व्यक्ति को Message कर रहे हैं, APP और Transcription दिखाएगा।
  • Active होने पर Assistant अब Driver के Display पर Pop Out होने के बजाय App Icon की निचली पंक्ति को Cover करेगा।
  • Android Auto AI को एक और Redesign प्राप्त हो रहा है, लेकिन इस बार, इसमें Driving के दौरान Message के लिए AI असिस्टेंट और Tool शामिल हैं।

____________________________________________________________________

Android Auto ने AI को जोड़ने से पहले Voice Reply और असिस्टेंट को फिर से Design किया है,जो आने वाला है उसके साथ Updates को साथ-साथ चलना चाहिए।

उपयोगकर्ता “Speak Now” Prompt के दौरान बोल सकते हैं क्योंकि AI उनके शब्दों को Transcriptकरता है। ऐसा प्रतीत होता है कि Google Users को “रद्द करें” विकल्प देता है यदि AI ने उन्हें Wrong सुना है और साथ ही यदि सब कुछ ठीक है तो “भेजें” विकल्प देता है।

Google Assistant में कहा गया है कि बड़े Display वाले Users को UI को क्षैतिज रूप से देखना चाहिए, जबकि Small डिस्प्ले वाले Users को Vertical Mode में मजबूर किया जाएगा। यह भी कहा जाता है कि पुन: Work किया गया UI इस पुन: Configure किए गए वर्टिकल मोड में भी पूरी तरह से मौजूद है।

इस Redesign के दूसरे पक्ष में Android Auto AI पर Google Assistant शामिल है, जो Android Phone पर इसकी उपस्थिति को Reflect करता है। नीचे आपके App Icon को प्रतिस्थापित करते हुए, असिस्टेंट का New UI Activate होने पर “सुनना” बैनर या “हाय, मैं आपकी कैसे Help कर सकता हूं?” दिखाता है। यदि आप तुरंत नहीं बोलते हैं तो लाइन। ध्वनि उत्तरों की तरह ही, सहायक आपके द्वारा कही गई बातों को Written करेगा और समीक्षा के लिए इसे तुरंत आपके Display के नीचे प्रदर्शित करेगा।

Publication में कहा गया है कि असिस्टेंट अपने नए UI में किसी भी लिखित उत्तर को छोड़कर, अपना उत्तर जोर से कहेगा। इसके अलावा, ध्वनि उत्तरों के समान, यदि आपकी कार का Display पसंद आता है, तो Google Assistant आपकी Screen के किनारे लंबवत दिखाई दे सकती है।

Android Auto AI Samsung
Android Auto AI Samsung

एंड्रॉइड ऑटो के 11.12 Beta Update में दिखाई देने वाले इन परिवर्तनों के बावजूद, Zeenewshindi का अनुमान है कि वे “विशिष्ट ऐप संस्करण” से बंधे नहीं हैं। यदि यह सच है, तो Users को कुछ Week पहले ही अपने Device पर Update दिखाई देना शुरू हो सकता है।

Google Android Auto को परिष्कृत करने में व्यस्त है क्योंकि जनवरी की शुरुआत में एक Search में टेक्स्ट संदेश सारांश के संकेत मिले थे। AI असिस्टेंट Driver के व्यस्त समूह Chat या किसी द्वारा भेजे गए लंबे संदेश का सारांश जोर से पढ़ते हुए भारी Work करेगा। इसके अतिरिक्त, Bot का सारांश आपकी कार के Display पर प्रदर्शित किया जाएगा और यह उस संशोधित UI अपडेट का Use कर सकता है जिसे हम अभी देख रहे हैं।

इसके तुरंत बाद, Google CES 2024 में बेहतर ईवी एकीकरण और Android Automotive के लिए Chrome की शुरुआत करने के लिए था, जो पहले से ही चुनिंदा वाहनों के लिए Start हो चुका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *