iMessage Anarchy के कारण Beeper Mini Play Store से बाहर हो गया

यदि आप वास्तव में इस Beeper Mini App को MISS करते हैं तो यदि आप इसे साइडलोड करना चाहते है तो ये भी कर सकते हैं, लेकिन यह सारे Beeper Cloud की सभी बाकी विशेषताओं का पता लगाने के लिए एक अच्छा समय है?

आपको इसमें क्या जानने की आवश्यकता है

Beeper Mini आप सबों को ध्यान सर्वश्रेष्ठ Chat App बनाने के अपने दीर्घकालिक लक्ष्य की ओर सभी को केंद्रित कर रहा है, जो Google Play Store से Beeper Mini को हटाकर एक अच्छा बदलाव का प्रतीक है।

इस बीच में Beeper Cloud में iMessage एक “लैब्सFeature उपलब्ध है, और जबकि Beeper Mini Play Store पर ये अब उपलब्ध नहीं है, इसकेलिए New Feature के साथ वापस आने की काफी उम्मीद है, जिसमें Beeper Cloud के लिए एक विशेष रूप से अन्य Chat App के लिए समर्थन भी शामिल है।

Beeper Mini को Google Play Store से कुछ सप्ताह पहले ही उसको हटा दिया गया था, जिसकी आधिकारिक घोषणा कुछ दिन बाद में की गई।

iMessage और Beeper Mini की यात्रा पिछले साल December में समाप्त हुई, क्योंकि Beeper ने Android पर iMessage के लिए iPhone या Mac की आवश्यकता के लिए एक अंतिम समाधान प्रदान किया था। अब, सेवा ने आधिकारिक तौर पर Apple के साथ अपने झगड़े को छोड़ दिया है।

Beeper Mini ने आधिकारिक तौर पर Play Store से अब हटा दिया गया है क्योंकि Message Platform के पीछे की टीम अब केवल नीले बुलबुले का पीछा करने के अलावा, अंतिम Chat App बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है। ऐसा प्रतीत होता है कि Beeper Mini को Google के App को Marketplace से हटा दिया गया है, जिसकी आधिकारिक घोषणा बाद में Beeper Cloud उपयोगकर्ताओं को भेजे गए एक संदेश में की गई

Beeper Mini Play Store Zee news Hindi
Beeper Mini Play Store Zee news Hindi

2023 के दौरान, Beeper के iMessage एकीकरण के विकास ने नीले बुलबुले की लालसा रखने वाले Android उपयोगकर्ताओं के लिए वादा किया। हालाँकि, जब कंपनी ने Beeper Cloud स्पिनऑफ Beeper Mini Lunch किया, तो इसमें मंदी आ गई, जो Android पर iMessage के लिए प्रति माह $2 का शुल्क लेती थी।

Beeper Mini का प्रारंभिक उद्देश्य तब विफल हो गया जब Apple ने सुरक्षा चिंताओं के कारण Reverse Engineering iMessage के लिए उपयोग किए जाने वाले शोषण को पैच कर दिया। इस गाथा में Beeper और Apple के बीच एक Cat or Rat का खेल शामिल था, जिसके कारण Beeper Mini की मृत्यु हो गई और iPhone या Mac के माध्यम से संदेशों को अग्रेषित करने की पूर्व-मिनी पद्धति की वापसी हुई।

Beeper Mini को Apple के Server से सीधे जुड़ने वाले स्थानीय संचालन के लिए Design किया गया था, लेकिन परिवर्तनों ने Beeper को Cloud-आधारित समाधान अपनाने के लिए मजबूर किया, जिससे Mini अनावश्यक हो गई। परिणामस्वरूप, Beeper ने Beeper Mini को Play store से हटाकर और iMessage को Beeper Cloud में “लैब्स” अनुभाग में स्थानांतरित करके अपनी पेशकश को समेकित किया है।

Beeper के CEO एरिक Migicovsky ने भी Beeper का RoadMap साझा किया, जिसमें Beeper और Cloud सुविधाओं को Merge करने वाले एक सर्वव्यापी App के विकास पर जोर दिया गया। इसलिए, जबकि Beeper Mini Play store पर उपलब्ध नहीं है, इसके अन्य Chat App के लिए समर्थन सहित नई कार्यक्षमताओं के साथ वापस आने की उम्मीद है।

Migicovsky ने कहा कि अपडेटेड Beeper Android App 14 अन्य Chat Network को एकीकृत करेगा, जिसमें एक New Design होगा जिसमें गति और प्रदर्शन अपग्रेड शामिल होंगे।

जबकि Android पर Phone Number-आधारित iMessage की अवधारणा अब पूरी तरह से छोड़ दी गई है, Beeper अपने Cloud-आधारित iMessage समाधान के साथ जारी है, जो Android उपयोगकर्ताओं के लिए एक मूल्यवान टूल साबित होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *