Chrome for Android will soon accept permission करेगा

Android के लिए Chrome जल्द ही website पर एकमुश्त accept permission करेगा

One-time permissions, once reserved for apps
One-time permissions, once reserved for apps : Zeenewshindi

APP के लिए आरक्षित एक बार की अनुमतियां, Android के लिए chrome में sites पर आ जाएंगी

आपको Chrome for Android में क्या जानने की आवश्यकता है

 

  • Android के लिए chrome का प्रायोगिक संस्करण chrome canary अब एक बार की अनुमतियों का Support करता है।
  • जब आपसे किसी website को स्थान अनुमति की तरह अनुमति देने के लिए कहा जाता है, तो “इस बार Permission दें” के साथ “प्रत्येक विज़िट पर Permission दें” और “अनुमति न दें” शामिल हो जाता है।
  • यह कदम पिछले महीने उपयोगकर्ताओं द्वारा क्रोम कैनरी में एक बार की अनुमति ध्वज देखे जाने के बाद उठाया गया है।

______________________________________________________________________________________

पिछले साल desktop के लिए क्रोम में website के लिए एक विकल्प के रूप में एकमुश्त अनुमतियाँ जोड़ने के बाद, ऐसा लग रहा है कि Google एंड्रॉइड के लिए क्रोम में यह Facility लाएगा। users Leopaeva64 ने X (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट के माध्यम से chrome canary में website के लिए नए अनुमति संवाद का एक video साझा किया। नवीनतम विकल्प क्रोम कैनरी उपयोगकर्ताओं द्वारा App में उपलब्ध एक बार की अनुमतियों के लिए एक नया ध्वज देखने के लगभग एक month बाद आया है।

इससे केवल यह समझ में आता है कि Google अंततः desktop-केवल विकल्प को mobile पर लाएगा, और चूंकि यह क्रोम कैनरी में काम कर रहा है, यह जल्द ही सभी android users के लिए आ सकता है। यह feature chrome websites को android App के बराबर रखती है, जिन्हें आप स्थान और microphone usage जैसी चीज़ों के लिए एक बार की अनुमति दे सकते हैं।

क्रोम कैनरी में अनुमति संवाद अब एक विकल्प के रूप में इस बार Permission दें जोड़ता है, प्रत्येक विज़िट पर Permission दें और अनुमति न दें को जोड़ता है। यह संभवतः users द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त किया जाएगा, क्योंकि ऐसे कई कारण हैं जिनकी वजह से आप किसी website को किसी device feature तक अस्थायी पहुंच देना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आप मौसम देखने के लिए किसी website को अपना स्थान देना चाहें। हालाँकि, आप संभवतः यह नहीं चाहेंगे कि उस site को हर समय आपके स्थान तक पहुंच प्राप्त हो।

संस्करण 116 में desktop के लिए chrome में एक बार की अनुमतियों के लिए समर्थन जोड़ा गया था, जो पिछले अगस्त में जारी किया गया था। हालाँकि ध्वज chrome://flags/#one-time-permission वेब browser के संस्करण 122 में मौजूद है, यह अभी भी क्रोम कैनरी (एंड्रॉइड पुलिस के माध्यम से) में प्रगति पर है। इसे ध्यान में रखते हुए, यह स्पष्ट नहीं है कि Android पर एकमुश्त अनुमतियाँ कब शुरू होंगी। यह Android के लिए क्रोम के संस्करण 122 की स्थिर release में दिखाई दे सकता है, few months में आने की उम्मीद है, लेकिन हम निश्चित रूप से नहीं जानते हैं।

जब Facility का Use किया जाता है, तो क्रोम कैनरी में sites के लिए इस बार अनुमति दें का चयन करने से वर्तमान वेब सत्र के दौरान दी गई Facility तक पहुंच की Permission मिल जाएगी। आपके द्वारा site down करने के बाद, दी गई system अनुमति समाप्त हो जाएगी। यदि आप उस website पर वापस जाते हैं, तो उसे जारी रखने के लिए फिर से आपकी अनुमति की आवश्यकता होगी। यह गोपनीयता के दृष्टिकोण से आदर्श है, क्योंकि यह सुनिश्चित करता है कि websites आपके स्थान या microphone का use नहीं कर रही हैं – उदाहरण के लिए – आपकी जानकारी के बिना।

websites पहले से ही android phone पर सूचनाएं भेज सकती हैं, इसलिए एक बार की अनुमतियां जोड़ने से क्रोम में sites android apps के समान और भी अधिक हो जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *