Flagship level power could come to mid-range :Android Phone में आ सकती है

Flagship स्तर की शक्ति 2024 में मध्य-श्रेणी के android phone में आ सकती है

Android phones in 2024
Android phones in 2024 : Zeenewshindi

Snapdragon 8 जेन 3 की ऑक्टा-कोर संरचना को अपनाने से mid-range के लिए बड़ी चीजें हो सकती हैं।

आपको Flagship-level power में क्या जानने की आवश्यकता है

  • अफवाहों का एक नया बैच सुझाव देता है कि क्वालकॉम की अगली mid-range chip, संभवतः snapdragon 7 plus gen 3, 7 श्रृंखला में “सबसे शक्तिशाली” chip होगी।
  • यह अनुमान लगाया गया है कि chip उसी ऑक्टा-कोर architecture का उपयोग करेगी जो flagship android phone में snapdragon 8 जेन 3 के साथ है।
  • ऐसी उम्मीद है कि क्वालकॉम चीन के बाहर अधिक mid-range के लिए chip launch करेगा क्योंकि SD 7 Plus Gen 2 Redmi और Realme फोन तक ही सीमित था।

______________________________________________________________________________________

अफवाहों के एक नए सेट से पता चलता है कि 2024 में midrange android phone में पर्याप्त upgrade हो सकता है।

यह अफवाह चीनी वीबो लीकर digital chat station से उपजी है, जिसमें कहा गया है कि अगली Mid-range Qualcomm chip 7 सीरीज़ (एंड्रॉइड अथॉरिटी के माध्यम से) में “सबसे शक्तिशाली” होगी। संभवतः इसे “snapdragon 7 plus Zen 3” कहा जाता है, DCS का सुझाव है कि इसकी नई ताकत snapdragon 8 जेन 3 के मुख्य architecture को अपनाने से आ सकती है।

यह शक्ति में काफी बदलाव होगा क्योंकि मौजूदा mid-range chip N-1 architecture का उपयोग करता है जिसे snapdragon 8 plus ने use किया था।

Snapdragon 8 Gen 3 is Qualcomm
Snapdragon 8 Gen 3 is Qualcomm : Zeenewshindi

snapdragon 8 जेन 3 क्वालकॉम का नवीनतम फ्लैगशिप android phone chip है और इसमें दो कम-शक्ति वाले कोर, पांच प्रदर्शन कोर और 3.3 gigahertz पर क्लॉक किए गए एक सिंगल प्राइम कॉर्टेक्स-एक्स 4 कोर की विशेषता वाला एक कोर architecture है। यदि एसडी 7 प्लस जेन 3 को इसी ऑक्टा-कोर योजना को अपनाना है, तो मध्य-श्रेणी के उपकरणों को कुछ प्रमुख क्षेत्रों में सुधार मिलेगा।

सबसे पहले, अगली mid-range chip के CPU में एसडी 7 प्लस जेन 2 की तुलना में काफी वृद्धि देखी जाएगी, जो धीमी 2.91GHz गति प्रदान करता है। इस तरह के अपग्रेड से मध्य वर्ग को कार्यों को निष्पादित करने या यहां तक कि थोड़ी अधिक ताकत की मांग करने वाले mobile game चलाने में समय बर्बाद नहीं करने में मदद मिलेगी।

games की बात करें तो, GPU एक और पहलू है जिसमें संभवतः वृद्धि देखने को मिलेगी क्योंकि Latest Release उस संबंध में थोड़ा कमज़ोर है। फ्लैगशिप में पाए जाने वाले क्वालकॉम की नवीनतम AI software क्षमताओं के साथ-साथ बिजली बचत में भी बड़े पैमाने पर बढ़ोतरी की संभावना है।

इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि snapdragon 7 प्लस जेन 3 को प्रभावित करने वाले उपकरणों की उपलब्धता पर नजर रखनी होगी। SD 7 Plus Gen 2 के lunch के दौरान, क्वालकॉम ने कहा कि chip Redmi और Realme (चीनी निर्माताओं) जैसे OEM ब्रांडों के लिए आएगी। उम्मीद है, ऐसी chip ताकत के साथ, चिप अपने प्रमुख SoC की तरह android phone के एक बड़े समूह के लिए आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *