गूगल लंबे मेल्स लिखने की Tension खत्म करने वाली है , ये कमाल का फीचर Gmail ऐप में जल्द आएगा

जीमेल जल्द ही आपको अपने AI Helper से टाइप करने के बजाय बात करने की Facility दे सकता है

Unsubscribing from mailing lists in Gmail
Gmail new feature

Android पर App का ‘help me write’ tool जल्द ही नेटिव voice input के लिए समर्थन प्राप्त कर सकता है।

आपको क्या जानने की आवश्यकता है गूगल लंबे मेल्स

  • Google एंड्रॉइड ऐप पर Gmail के “हेल्प मी राइट” feature को upgrade कर सकता है, जिससे users वॉयस प्रॉम्प्ट का use करके email draft कर सकेंगे।
  • नई कार्यक्षमता एक “Draft Email with Voice” button का खुलासा करती है, जो users को अपनी ईमेल सामग्री ready करने में जीमेल के AI assistant को मौखिक रूप से निर्देश देने की Permission देती है।
  • माना जाता है कि यह Facility अक्टूबर 2023 में जोड़ी गई थी, लेकिन सभी Workspace Labs users के लिए इसके roll out की सटीक समयरेखा अनिश्चित बनी हुई है।

______________________________________________________________

जीमेल का एआई-पावर्ड “help me write” टूल आपको text prompt के साथ email draft करने देता है, लेकिन Google आपके email drafting tasks को तेज करने के लिए स्पष्ट रूप से कुछ वॉयस input trick जोड़ रहा है।

जैसा कि TheSpAndroid पर Assemble Debug द्वारा देखा गया है, Google “Draft Email with Voice” बटन (एंड्रॉइड पुलिस के माध्यम से) पर work कर सकता है। जैसा कि नाम से Signal मिलता है, आप अपने voice prompt को chat कर सकते हैं, और जीमेल का एआई आपके send button दबाने से पहले आपके message को तैयार और परिष्कृत करेगा।

जब आप email लिखते हैं और button tap करते हैं तो नया वॉयस-टाइपिंग इंटरफ़ेस दिखाई देता है। फिर, बस Mic बटन दबाएं और बात करें, और आपका वॉयस प्रॉम्प्ट दिखाई देगा। जीमेल के AI को आपका email draft तैयार करने देने के लिए “बनाएँ” पर Tap करें।

जबकि आप पहले से ही Gboard या Swift key जैसे अपने पसंदीदा कीबोर्ड ऐप्स पर mic button के साथ ड्राफ्टिंग में अपना रास्ता बता सकते हैं, new feature एक ट्विस्ट पेश करती है। थका देने वाले निर्देश देने के बजाय, AI पर एक instant voice message भेजें, और आपका ईमेल परोसा जाएगा।

Google workspace app
google workspace app

यह Facility विभिन्न keyboard apps में आपके सामान्य वॉयस बटन से अलग है क्योंकि यह जीमेल ऐप के भीतर मौजूद है। इसका मतलब है कि आपको वॉयस इनपुट अनुमति के लिए अपने keyboard apps से विनती करने की ज़रूरत नहीं है।

यह sound production ability चलते-फिरते instant messaging या बैठकों के बीच उत्तरों को निचोड़ने में game-changer हो सकती है। डुएट एआई ने आपका साथ दिया है और आपके वॉइस नोट को एक परिष्कृत, व्यवसाय के लिए तैयार संदेश में बदल दिया है।

जैसा कि कहा गया है, आप उस button को अभी तक नहीं देख पाएंगे क्योंकि यह सार्वजनिक रूप से Available नहीं है। Assemble Debug कुछ Gmail flag का use करके इसे सक्रिय करने में successful रहा और नोट किया कि इसे अक्टूबर 2023 में वापस जोड़ा गया था।

जहां तक यह Facility जीमेल ऐप में आने की बात है, तो यह थोड़ी हवा में है। यह व्यापक रूप से उपलब्ध होने से पहले Workspace Labs users के लिए आ सकता है।

Android Central ने इस पर Google से संपर्क किया है और वे प्रकाशन के लिए समय पर हमसे संपर्क नहीं कर पाए। अधिक जानकारी मिलने पर हम लेख को update करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *