Google Messages में RCS chats की सुविधाएं start करना

जब आप आरसीएस चैट में छवियां साझा करते हैं तो Google संदेश समझ में आना शुरू हो सकता है

google messages image captioning feature
google messages image captioning feature

आरसीएस चैट में शिकायत करने लायक एक कम बात।

आपको क्या जानने की आवश्यकता है आरसीएस चैट

  • ऐसा प्रतीत होता है कि Google संदेश RCS चैट में एक useful updates के लिए Preparation कर रहा है, जो users को images में caption जोड़ने की Permission देता है।
  • वर्तमान में, आरसीएस चैट में Picture और कैप्शन अलग-अलग भेजे जाते हैं, लेकिन आगामी परिवर्तन उन्हें एक ही Message में एकीकृत कर सकता है।
  • Users जल्द ही भेजी या प्राप्त image के नीचे caption शामिल कर सकेंगे।

______________________________________________________________________

Google संदेश आपको आरसीएस चैट में साझा की जाने वाली तस्वीरों पर caption लगाने की Facility दे सकता है, जिससे media files से जुड़े अजीब संदेश संभवतः अतीत की बात हो जाएंगे।

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर Tipster Assemble Debug ने Google संदेशों में एक नए ध्वज की जानकारी प्राप्त की। जब आप उस flag को बलपूर्वक सक्षम करते हैं (यह मानते हुए कि आपका phone इसका समर्थन करता है), कैप्शन एक संदेश में आरसीएस चैट में media files के साथ दिखाई देते हैं (Android Authority के माध्यम से)।

RCS chats
RCS chats

वर्तमान में, जब छवि कैप्शन की बात आती है तो APP थोड़ा चर्चा में रहता है। यदि आप कुछ अतिरिक्त जानकारी या संदर्भ जोड़ना चाहते हैं, तो आपको Picture भेजने के बाद (या पहले) इसे एक अलग message में type करना होगा।

यदि आप संदेशों पर ढेर सारी picture साझा करते हैं, तो प्रत्येक में caption जोड़ना एक वास्तविक परेशानी में बदल सकता है। WhatsApp और Telegram जैसे प्रमुख messaging app के विपरीत, जहां आप आसानी से कैप्शन डाल सकते हैं, मैसेज आपको लटका देता है।

आपको लगता होगा कि Google संदेश, उन APP से समानता के साथ, एक ही पृष्ठ पर होगा। आख़िरकार, caption message का गलत अर्थ निकाले बिना दूसरों को सार समझने में help करते हैं। दुर्भाग्य से, जब आरसीएस चैट में image को साझा करने की बात आती है, तो यह अभी उन्हीं नियमों के अनुसार नहीं चल रहा है।

जब या यदि यह संभावित परिवर्तन वास्तविकता बन जाता है, तो संभवतः भेजे गए या प्राप्त image के नीचे कैप्शन दिखाई देंगे। यह आपको आश्चर्यचकित करता है कि Google ने इस बेहतरीन Facility को जोड़ने में इतना समय क्यों लगाया, खासकर जब से कंपनी हाल ही में RCS messaging को बढ़ावा दे रही है।

बहरहाल, यह एक संकेत है कि Google एंड्रॉइड पर संदेशों के अनुभव को upgrade करने के बारे में गंभीर है, यह मानते हुए कि यह बदलाव दिन के उजाले को देखता है। सुधारों की बात करें तो, ऐप के लिए और अधिक Update आने वाले हैं, जैसे bard integration, अन्य।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *