How to run diagnostics on your Pixel: अपने pixel पर diagnostics कैसे चलाएं

Google Pixel का बहुत ही कम समय में अपने Problem निवारण करें।

Troubleshoot your Google Pixel
Troubleshoot your Google Pixel :zeenewshindi

Google के Pixel smartphone hardware और software दोनों के मामले में हमेशा Android की दुनिया में पेश किए जाने वाले सर्वश्रेष्ठ smartphones में से कुछ रहे हैं। नवीनतम Pixel 8 श्रृंखला कोई अपवाद नहीं है, जिसमें शीर्ष श्रेणी के कैमरे, 7 years के software update का उद्योग का पहला वादा और बहुत कुछ है। लेकिन वे जितने शानदार हैं, pixel phone में किसी भी अन्य आधुनिक Gadget की तरह ही रोजमर्रा के उपयोग के दौरान समस्याएं आने की संभावना भी उतनी ही है।

शुक्र है, Google प्रत्येक pixel phone के साथ एक उपयोगी software उपयोगिता शामिल करता है जो आपको device का आसानी से निवारण करने देता है। यहां बताया गया है कि अपने Pixel पर diagnostics कैसे चलाएं और देखें कि इसके सभी hardware और software function कार्य क्रम में हैं या नहीं।

अपने pixel पर diagnostics कैसे चलाएं

Google आपको Pixel Diagnostic नामक एक छिपी हुई उपयोगिता के माध्यम से अपने Pixel smartphone की कार्यक्षमता की Test करने देता है। यह ऐप प्रत्येक pixel smartphone में बनाया गया है और इसमें विभिन्न प्रकार की जाँचें शामिल हैं जो स्वचालित या manualरूप से की जा सकती हैं।

ध्यान दें: अभी के लिए, इस diagnostics tool का use केवल चुनिंदा क्षेत्रों में ही किया जा सकता है।

1. अपने Pixel phone पर phone app launch करें और Pixel Diagnose App lunch करने के लिए *#*#7287#*#* कोड दर्ज करें।

2. इसके लिए आपको एक विश्वसनीय WIFI connection की आवश्यकता है, इसलिए App आपको आगे बढ़ने से पहले इसकी पुष्टि करने के लिए कहेगा। यह सुनिश्चित करने के बाद कि आपका फ़ोन internet से connect है, पुष्टि करें पर टैप करें।

launch the Pixel Diagnose app coad
launch the Pixel Diagnose app code ::zeenewshindi

3. आगे, आपको pixel diagnostics app का प्राथमिक interface दिखाई देगा। इसमें कई परीक्षण शामिल हैं जिन्हें जांचने के लिए design की गई कार्यक्षमता के प्रकार के आधार पर कई समूहों में वर्गीकृत किया गया है।

4. कुल 33 परीक्षण हैं (जैसे, physical damage, camera fault, Speaker) जिन्हें 8 समूहों (जैसे, photo, audio) में वर्गीकृत किया गया है। पूरी सूची देखने के लिए आप scroll कर सकते हैं.

primary interface of the Pixel Diagnostics app
primary interface of the Pixel Diagnostics app :zeenewshindi

5. पूर्ण निदान विकल्प के बगल में, शीर्ष पर start test button पर टैप करें। ऐप अब सभी परीक्षणों को पूर्वनिर्धारित अनुक्रम के अनुसार चलाएगा। on-screen संकेतों का पालन करें और प्रक्रिया समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें।

6. एक बार हो जाने पर, App परिणाम प्रदर्शित करेगा। आप किसी भी असफल या छोड़े गए परीक्षण को दोबारा चलाने का विकल्प भी चुन सकते हैं।

Full Diagnose option
Full Diagnose option :zeenewshindi

इसमें बस इतना ही है! आप इन परीक्षणों (और उनके परिणामों) का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए कर सकते हैं कि आपके pixel को मरम्मत की आवश्यकता है या नहीं। यहां यह भी ध्यान देने योग्य है कि Google ने अपने लगभग all phone (2017 से Pixel 2 पर वापस जा रहे हैं) के लिए वास्तविक spare parts बेचने के लिए iFixit के साथ साझेदारी की है, इसलिए यदि आपको अपने कौशल पर भरोसा है, तो आप अपने Pixel को स्वयं भी ठीक कर सकते हैं .

अपने Pixel की कार्यक्षमता की Check करना आसान काम है

Google के Pixels को हमेशा वहां उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ android phone में स्थान दिया गया है, जो शीर्ष स्तरीय कैमरों से लेकर स्वच्छ लेकिन सुविधा संपन्न software अनुभव तक सब कुछ प्रदान करता है। यह Pixel 8 और Pixel 8 Pro के लिए सच नहीं हो सकता है, जो अब 7 years के Major Software Updates के लिए Google की प्रतिबद्धता द्वारा समर्थित हैं। समस्याओं का आसानी से निदान करने की क्षमता और आसानी से मरम्मत करने की क्षमता जैसी अच्छाइयों के साथ इसे संयोजित करें, और यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वे किसी को भी अनुशंसित करने के लिए हमारे लिए सबसे easy phones में से कुछ क्यों हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *