How To Use Android eSim Transfer Feature : कौन-कौन स्मार्टफोन के साथ काम करता है

How To Use Android eSim Transfer Feature:एंड्रॉइड esim ट्रांसफर सुविधा का उपयोग कैसे करें

  • Android eSim Transfer Feature: ये पिक्सेल के सभी डिवाइसों से आगे बढ़ रहा है, क्योंकि Galaxy S24 Ultra Set उपयोग करने वाले लोग को सैमसंग के Sim Transfer Tool का उपयोग करने का Option मिलता है ।
  • T-मोबाइल वर्तमान में US( United State)में eSIM ट्रांसफर कार्यक्षमता का समर्थन करने वाला एकमात्र पुष्टीकृत वाहक है, लेकिन अन्य वाहकों द्वारा व्यापक रूप से अपनाया जाना क्षितिज पर हो सकता है।
  • Google ने पिछले साल के Mobile World Congress में इस Tool को पेश किया था, जिससे उपयोग करने वाले लोग बिना Physical SIM के मोबाइल प्लान को आसानी से स्थानांतरित कर सकते थे।
Android eSIM Transfer Feature
Android eSIM Transfer Feature

ऐसा लगता है कि Android eSim Transfer Feature, जिसे पहली बार Google द्वारा MWC 2023 में Announced किया गया था, रडार के तहत हमारे Phone पर आ गया है।

मुझे ऐसा लगता है कि यह Trick अभी केवल T-Mobile ग्राहकों के लिए Work करती है।

एंड्रॉइड पुलिस से Mishal Rehman की Report है कि गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा सेट करने वाले एक पाठक को QR Code को Scan करके एलजी वी60 थिनक्यू से अपने Android eSim Transfer Feature को स्थानांतरित करने का Option मिला। आउटलेट को Pixel 8 Pro पर भी वही Pop-Up दिखाई दिया।

मुझे ऐसा लगता है कि यह टूल अब अपने Market फैला रहा है और अधिक उपलब्ध हो रहा है। सैमसंग ने One UI 5.1 में अपना स्वयं का Android eSim Transfer Feature शुरू किया, लेकिन यह Tool शुरुआत में केवल गैलेक्सी डिवाइसों के लिए उपलब्ध था। लंबी कहानी संक्षेप में, वह अधिसूचना गैर-गैलेक्सी फोन पर दिखाई नहीं देनी चाहिए थी।

नवीनतम समाचार संकेत देते हैं कि एंड्रॉइड के लिए Android eSim Transfer Feature भविष्य में अधिक ब्रांडों और Model के साथ Work करने के लिए तैयार हो रही है।

रहमान के अनुसार, सैमसंग के Tool की व्यापक उपयोगिता Android के लिए Google के eSim Transfer Feature की ओर एक कदम का Signal हो सकती है। शिकार? खैर, यह सुविधा फिलहाल T-Mobile से जुड़े eSIM प्रोफाइल वाले उपयोग करने वाले लोग के लिए विशेष प्रतीत होती है।

How To Use Android eSim Transfer Feature
How To Use Android eSim Transfer Feature

हालांकि बढ़ती रुचि अधिक वाहकों के bandwagon पर कूदने की संभावना का संकेत देती है, फिर भी निश्चित रूप से पुष्टि करना जल्दबाजी होगी।

जैसा कि कहा गया है, यदि आप Physical SIM की परेशानी के बिना Device स्वैप करने का सपना देख रहे हैं, तो आप भाग्यशाली हैं। हालाँकि हम अभी पूरी तरह से eSIM के लिए SIM Card नहीं छोड़ रहे हैं, बदलाव निश्चित रूप से करीब आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *