Netflix, YouTube or Spotify ने Apple के VR के दृष्टिकोण को नकार दिया

लेकिन कई other companies अभी भी साथ निभा रही हैं।

Netflix, YouTube, and Spotify snub Apple
Netflix, YouTube, and Spotify snub Apple : Zeenewshindi

आपको Netflix, YouTube और Spotify  में क्या जानने की आवश्यकता है

  • Apple Vision Pro users को “किसी भी समय” VR में चलने वाले YouTube, Netflix, या Spotify के App नहीं मिलेंगे।
  • some companies अपने iPad Apps को विज़न प्रो पर चलने से रोक देंगी, यह हवाला देते हुए कि सामग्री को stream करने के लिए Safari browser का Use अभी भी किया जा सकता है।
  • ऐसा लगता है कि Disney plus launch के समय सबसे अधिक सामग्री पेश कर रहा है, जिसमें इसके मूल vision pro app में 150 से अधिक 3डी फिल्में शामिल हैं।

__________________________________________________________________

Netflix and YouTube Apple Vision Pro को नजरअंदाज कर रहे हैं क्योंकि यह कुछ ही weeks में lunch होगा, उन्होंने Walter Bloomberg को बताया कि “apple vision pro के लिए Apps पेश करने की कोई योजना नहीं है।” Spotify फिलहाल स्थानिक computing headset के लिए app development को भी रोक रहा है।

इसके अलावा, सभी three companies अपनी-अपनी सेवाओं के लिए मौजूदा iOS Apps को विज़न प्रो पर चलने से सक्रिय रूप से रोक रही हैं। vision pro का operating system virtual floating window में मूल रूप से iOS ऐप्स चलाने के लिए बनाया गया है, इसलिए जरूरी नहीं कि handset के लिए Native Apps ही बनाए जाएं।

ऐप्पल ने हाल ही में विज़न प्रो को लॉन्च के समय million से अधिक IOS App चलाने में सक्षम होने के लिए the champion बनाया था, लेकिन अगर यह खबर कोई संकेत है तो ऐसा लगता है कि Number धीरे-धीरे कम हो रही है।

Samsung इस साल के अंत में एक स्थानिक computing headset launch करने की योजना बना रहा है और यह बहुत संभावना है कि कंपनी Google Play ऐप्स को virtual space में चलाने की अनुमति देकर एक समान रणनीति अपनाएगी।

Netflix and YouTube दोनों meta quest 3 जैसे VR headset पर ऐप पेश करते हैं, लेकिन इनमें से कई App अपने mobile समकक्षों की तरह बार-बार update नहीं होते हैं। उदाहरण के लिए, Netflix app low-resolution वाली video streaming से ग्रस्त है, और amazon prime video वीआर ऐप को चुपचाप बंद कर दिया गया था, भले ही इसकी अभी भी store लिस्टिंग है।

VR headsets like the Meta Quest 3
VR headsets like the Meta Quest 3

apple vision pro को एक विशाल virtual screen का आनंद लेते हुए घर पर आराम से सामग्री का use करने के एक शानदार तरीके के रूप में बेच रहा है। लेकिन ऐसा लगता है कि Netflix, YouTube और Spotify Apple के handset से सक्रिय रूप से ऐप्स हटाने वाले कुछ लोगों में से हैं। amazon prime video, Disney plus, max, Paramount Plus, Peacock, Pluto tv और कई अन्य Streaming services launched के समय vision pro का समर्थन कर रही हैं।

Disney and apple के बीच वर्षों से एक विशेष संबंध रहा है, इसलिए इतनी शुरुआत में डिज़्नी को ऐप्पल उत्पाद का समर्थन करते देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं है। एप्पल के Steve Jobs ने पिक्सर को एक animation studio बनाने में मदद की, बाद में इसे डिज्नी को sell दिया। पिछले कुछ वर्षों में डिज़्नी ने कई iPhone-exclusive AR Games and Apps लॉन्च किए हैं, और कंपनी विज़न pro Disney plus app पर 150 से अधिक 3D फिल्में भी पेश कर रही है।

विश्लेषक अंशेल साग का कहना है कि नेटफ्लिक्स और यूट्यूब जैसी companies कुछ वर्षों में निश्चित रूप से अपनी धुन बदल देंगी जब निवेश पर रिटर्न समझ में आएगा। Pre-order starts होने के एक घंटे से भी कम समय में ऐप्पल विज़न pro headset की शुरुआती बिक्री हो गई, जो नए स्थानिक computer के लिए उच्च मांग और कम आपूर्ति का संयोजन दर्शाता है।

जैसा कि सैग ने मुझे बताया, नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और Spotify जैसी company यथासंभव द्वारपाल की भूमिका निभा रही हैं और ग्राहकों को “सर्वोत्तम अनुभव” प्रदान करने का प्रयास कर रही हैं। अभी के लिए, Vision Pro Customers को केवल Web browser से stream करना होगा जैसा कि वे पहले से ही laptop computer पर कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *