New Google Maps feature keeps :

जब आप किसी सुरंग में हों तो नई Google Map सुविधा आपका Guidance करती रहती है

New Google Maps feature keeps
New Google Maps feature keeps : Zeenewshindi

एक सुरंग में खो गए? अब और नहीं! Google Maps के पास आपकी help के लिए एक नई तरकीब है।

आपको क्या जानने की आवश्यकता है

  • Google Map ने Bluetooth beacon को अपनी सुविधाओं में एकीकृत करके सुरंग notification की चुनौती को संबोधित किया है।
  • विशेष रूप से, यह functionality android पर Google Map के लिए विशिष्ट है और iOS पर उपलब्ध नहीं है।
  • ऐसा प्रतीत होता है कि यह सुविधा अक्टूबर 2023 में शुरू हो गई है, और जब आप इसे सक्षम करेंगे तो maps beacon को scan करने की अनुमति मांगेगा।

________________________________________________________________________________________

Android पर Google Map अंततः सुरंगों के साथ अच्छा work कर रहा है। अब, Bluetooth beacon के समर्थन के साथ, आप भूमिगत navigate करते समय अपना रास्ता नहीं खोएंगे।

Google Map, वेज़ और apple maps जैसे navigation apps को यह track करने के लिए एक ठोस GPS connection की आवश्यकता होती है कि आप Map पर कहां हैं। लेकिन यदि आप किसी सुरंग में या कहीं Entry करते हैं जहां GPS signal खराब हो जाता है, तो ये APP अस्थायी रूप से grid पर आपकी दृष्टि खो सकते हैं।

शुक्र है, Google मैप्स अब beacon के लिए समर्थन जोड़ रहा है (Smartdroid द्वारा देखा गया), ताकि यह बिना किसी चूक के आपके स्थान पर नज़र रख सके। आपका फ़ोन सुरंगों में इन Bluetooth beacon से connect होता है, जिससे APP को आपके स्थान की जानकारी मिल जाती है।

beacon समर्थन Default रूप से अक्षम है. इसे चालू करने के लिए, MAP पर “navigation settings” पर जाएं, “Bluetooth tunnel beacon” स्विच ढूंढें, और इसे चालू करें। एक बार सुविधा सक्षम करने के बाद MAP को Bluetooth devices को scan करने के लिए अधिकृत करना न भूलें।

Bluetooth tunnel beacons or google map
Bluetooth tunnel beacons google map :Zeenewshindi

Google के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि कुछ Android users को यह सुविधा अक्टूबर में ही प्राप्त हो गई थी, लेकिन अब यह अधिक devices तक फैल रही है। हालाँकि, यह समर्थन फिलहाल Android के लिए विशेष है।

वेज़, एक Google के स्वामित्व वाला notification app, वेज़ Beacons Program Support पेज के अनुसार, पहले से ही New York City, Chicago, Paris और अन्य स्थानों जैसे विभिन्न स्थानों में सुरंगों में Bluetooth beacon का समर्थन करता है। Google MAP पार्टी में थोड़ा देर हो चुकी है, हालांकि यह वर्षों में ऐप के सबसे बड़े update में से एक है।

हाल ही में, ऐप ने mobile APP और android ऑटो दोनों पर navigation के दौरान 3D इमारतों को प्रदर्शित करना शुरू किया।

Signal की Problem के कारण सुरंगों के माध्यम से navigate करना GPS apps के लिए सिरदर्द हो सकता है। निश्चित रूप से, आप सोच सकते हैं कि यह सिर्फ एक सुरंग है, और सड़क पर बने रहने के अलावा करने के लिए क्या है, है ना?

ख़ैर, Google अन्यथा कहता है। वेज़ बीकन्स Program Support Page Notes के अनुसार, सुरंगों में जुड़े रहने का मतलब स्थान सेवाओं को रडार पर रखना, driver safety में सुधार करना और वास्तविक समय में भूमिगत क्या हो रहा है, इसका दृश्य पेश करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *