Qi2 Samsung Galaxy S24 सीरीज़ के लिए Qi2 सबसे अच्छी चीज़

जैसे ही हम सांस रोककर प्रतीक्षा करते हैं, Qi2 Samsung Galaxy S24हमारे दिमाग में रहता है।

Samsung Galaxy S24 release
Samsung Galaxy S24 release : Zeenewshindi

यह लगभग समय है – Samsung Galaxy S24 रिलीज़ केवल एक दिन दूर है। जैसा कि दुनिया अपनी सांसें रोके हुए है और lunch की उलटी गिनती कर रही है, हर कोई और उनकी दादी लीक साझा कर रहे हैं, अफवाहें फैला रहे हैं, और Samsung उपकरणों की आगामी तिकड़ी के बारे में अटकलें लगा रहे हैं।

S24 Ultra निश्चित रूप से वर्ष का best android phones होगा, इसलिए मैं स्वयं इसके बारे में अनुमान लगाने से खुद को नहीं रोक सकता। मैं सबसे ज्यादा सोच रहा हूं कि Samsung इस बार बदलावों के साथ किस दिशा में जा रहा है। कम से कम इतना तो कहा ही जा सकता है कि पिछले वर्ष के उन्नयन मामूली थे। हमें बिल्कुल वही chassis, Battery और charging specs, साथ ही पुनरावृत्त उन्नयन के साथ हुड के नीचे लगभग समान गियर मिला। इस प्रवृत्ति को देखते हुए, S24 श्रृंखला संभवतः अलग नहीं होगी।

Samsung ने ऐसा कुछ भी खुलासा नहीं किया है जिसने एक मिनट में उद्योग को हिलाकर रख दिया हो। जब एस पेन को पहली बार note S series के अंदर शामिल किया गया था, तो वह कुछ था। जब उन्होंने Galaxy S device को आधा मोड़ा, तो वह उल्लेखनीय था। लेकिन अब, हमें मूल रूप से पिछले साल जैसा ही phone मिलता है, कुछ मामूली बदलावों के साथ update किया जाता है और लगभग हर साल उसी बॉडी में दोबारा lunch किया जाता है।

S24 Ultra is bound to be the best Android phone
S24 Ultra is bound to be the best Android phone : Zeenewshindi

यह कोई रहस्य नहीं है कि Samsung design भाषा हाल ही में कष्टप्रद रूप से उबाऊ हो गई है। बहुत से लोग कई विशिष्ट विशेषताओं के बिना उसी पुराने आयताकार स्लैब से थक गए हैं। वास्तव में, रंगों को छोड़कर, S22 Ultra और S23 Ultra को अलग बताना लगभग असंभव है। अब तक हमने जो लीक देखी है, उसके आधार पर ऐसा लगता है कि S24 Ultra भी कुछ अलग नहीं होगा।

यदि Samsung प्रशंसकों को निराश नहीं रखना चाहता है, तो उसे कुछ New और नया करने की जरूरत है। Google की तरह, korean smartphone निर्माता को भी साहसिक जोखिम लेने की जरूरत है। इसने pixel series के लिए भुगतान किया, तो Galaxy S series के लिए क्यों नहीं?

यही कारण है कि Qi2 सबसे अच्छी चीज़ है जो brand S24 श्रृंखला को रोमांचक और जीवंत बनाए रखने के लिए कर सकता है। चूंकि android area में किसी और ने अभी तक ऐसा नहीं किया है, यह एक उद्योग-अग्रणी कदम होगा और निश्चित रूप से बहुत अधिक चर्चा और रुचि पैदा करेगा।

MagSafe Accessories की लोकप्रियता हाल ही में बढ़ी है। एक्सेसरी निर्माताओं ने इस Apple-exclusive feature की मांग पर ध्यान दिया है और इसे port on android phone करने के तरीके ईजाद किए हैं। हालाँकि, MagSafe एडाप्टर जैसे समाधान अपूर्ण हैं।

new Qi2 standard to the S24 series
new Qi2 standard to the S24 series : Zeenewshindi

उदाहरण के लिए, बाज़ार में उपलब्ध सर्वोत्तम MagSafe wireless charger में से किसी एक को लें। यह Samsung or Google जैसे android brands के लिए तेज़ wireless charging profile का समर्थन नहीं करेगा। मुझ पर विश्वास करें, मैं यह जानता हूं क्योंकि मैंने ऐसे व्यक्ति की बहुत खोज की है जो ऐसा कर सकता है। यदि सैमसंग जैसा phone brand अपने नवीनतम गैलेक्सी एस लाइनअप में यह सुविधा लाता है, तो एक्सेसरी निर्माता अंततः मैगसेफ एक्सेसरीज़ बनाना शुरू कर देंगे जो Android को ध्यान में रखते हैं।

फिर एक और Problem है. वर्तमान में, भले ही आप कुछ मिलीमीटर दूर हों, यदि कॉइल की स्थिति मेल नहीं खाती है तो qi wireless charger बिजली संचारित करना बंद कर देते हैं। अंतत: आपको अपने Device को तब तक इधर-उधर स्थानांतरित करना होगा जब तक कि वह पुन: संरेखित न हो जाए।

CES 2023 में घोषित, Qi2 बिल्कुल Apple के MagSafe जैसी ही तकनीक पर आधारित है। क्योंकि यह चुंबकीय है, यह आज क्यूई wireless charging के सबसे बड़े मुद्दों में से एक को हल करता है। magnetism wireless charger को अपनी जगह पर रखता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि कॉइल लगातार your devices के साथ पूरी तरह से संरेखित है।

___________________________________________________________________________________

Qi2 न केवल wireless charging को सुविधाजनक बनाता है, बल्कि यह कुशलतापूर्वक और सुरक्षित रूप से भी करता है।

_______________________________________________________________________________________

Qi2 न केवल wireless charging को सुविधाजनक बनाता है, बल्कि यह सभी के पालन के लिए एक मानक स्थापित करते हुए कुशलतापूर्वक और सुरक्षित रूप से भी करता है। तकनीक wireless charging की एक ऊर्जा-कुशल विधि का उपयोग करती है जिसे magnetic power profile कहा जाता है और विस्तारित पावर प्रोफाइल का एक उन्नत संस्करण है। इसके अलावा, यह सहायक उपकरण निर्माताओं को पालन करने के लिए एक मानक देता है, जिससे उद्योग एकजुट होता है। यदि आप Qi2-प्रमाणित चार्जर देखते हैं, तो आपको पहले से ही पता चल जाएगा कि यह आपके android phone के साथ संगत है।

पिछले साल Qi2 के बारे में लिखते हुए, Android Central के एंड्रयू मायरिक ने कहा था कि “हम Accessories में बदलाव के कगार पर हैं,” और वह इस मामले पर चर्चा कर रहे थे। अब जब Qi2 आधिकारिक तौर पर जारी हो गया है और उपभोक्ता उपयोग के लिए तैयार है, तो यह smartphones like Samsung ब्रांडों पर निर्भर है कि वे पहली बड़ी छलांग लगाएं।

Samsung इतना बड़ा है कि वह अपने Top-of-the-line phones परिवार में Qi2 जैसी नई सुविधा को सफलतापूर्वक शुरू करने में सक्षम है। S24 सीरीज़ में Qi wireless charging की अगली पीढ़ी लाने से एक्सेसरीज़ के एक नए युग की शुरुआत हो सकती है। यह संभवतः दुनिया के हर दूसरे android phone निर्माता को मानक अपनाने और इसे और भी more popular बनाने के लिए प्रेरित करेगा।

Qi2 will arrive on the Galaxy S24
Qi2 will arrive on the Galaxy S24: Zeenewshindi

निश्चित रूप से, किसी भी तकनीक की पहली पीढ़ी Samsung के लिए एक अनिश्चित निर्णय हो सकती है। भले ही Qi2 बाज़ार के लिए तैयार हो, अप्रत्याशित समस्याएँ सामने आ सकती हैं।

उदाहरण के लिए, Samsung Galaxy Z Fold और z flip series के साथ इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा। Samsung ने वह जुआ खेला। पहले कुछ फोल्डेबल्स को हिंज, Display और Battery से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा। Samsung ने रास्ते में गलतियाँ कीं, गलतियाँ कीं और उनसे सीखा। अब, Zip folder और Z flip, जैसा कि हम जानते हैं, अब इन समस्याओं से ग्रस्त नहीं हैं, और Samsung के foldable world में सबसे लोकप्रिय उपकरणों में से कुछ हैं।

इसके आधार पर, मेरा मानना ​​है कि Samsung के पास अपने नवीनतम फोन में Qi2 को पेश करने और Galaxy S24 श्रृंखला में नई जान फूंकने के लिए संसाधन और प्रतिष्ठा है। उस ने कहा, उस मोर्चे पर अफवाह का बाजार अपेक्षाकृत शांत रहा है, और यह असंभव लगने लगा है कि Qi2 Galaxy S24 पर आएगा, जो दुर्भाग्यपूर्ण होगा।

foldables के साथ अपनी सफलता के बाद, Samsung के लिए एक और Important कार्य करने का समय आ गया है: Qi2 को मुख्यधारा बनाना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *