Samsung Galaxy S24: गैलेक्सी S24 की बिक्री में प्री-ऑर्डर ने एक हफ्ते में रिकॉर्ड तोड़ दिया

Mile Business News (कोरियाई) के अनुसार, Korea में Samsung Galaxy S24 की प्री-ऑर्डर बिक्री 1.21 Million Units (Android Authority के माध्यम से) तक पहुंच गई है। सैमसंग Electronics के एक अधिकारी के अनुसार, Samsung ने कथित तौर पर कहा कि यह संख्या 19 जनवरी से 25 जनवरी के बीच हासिल की गई और इसका श्रेय उसके “Galaxy AI” Efforts को दिया जा सकता है।

Galaxy S24 Series Breaks Preorder Record South Korea
Galaxy S24 Series Breaks Preorder Record South Korea

आपको क्या जानने की आवश्यकता है: Galaxy S24

  • Samsung ने कथित तौर पर कहा है कि उसकी Galaxy S24 Series ने South Korea में अपने प्री-ऑर्डर रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, One Week में 1.21 Million Units बेच दी है।
  • Galaxy S24 Ultra की Sales में 60% हिस्सेदारी रही, इसके बाद S24 प्लस की 21% और S24 की 19% बिक्री रही।
  • सैमसंग के एक अधिकारी ने कहा कि Series में “Galaxy AI” के कार्यान्वयन के कारण इसकी Positive Sales होने की Possibility है।
  • ऐसा प्रतीत होता है कि सैमसंग के Flagship Phone की नवीनतम लहर घरेलू धरती पर Pre-Order के Records तोड़ रही है।__________________________________________________________________________

कथित तौर पर बेची गई कुल इकाइयों में गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा की हिस्सेदारी 60% थी। इसके बाद (आश्चर्यजनक रूप से) गैलेक्सी एस24 प्लस 21% और बेस एस24 Model 19% के साथ आया। एस24 प्लस का दूसरे स्थान पर खिसकना दिलचस्प है, यह देखते हुए कि सैमसंग ने पहले कहा था कि एस सीरीज़ का “प्लस” Model आमतौर पर कम बिकता है।

प्रकाशन में कहा गया है कि S24 अल्ट्रा के लिए कोरिया में Consumers के लिए “Titanium Black” सबसे लोकप्रिय रंग विकल्प था। S24 या S24 प्लस खरीदने वालों का रुझान ग्रे Colors की ओर था।

हालाँकि, सैमसंग के Exclusive Store Offer को देखते हुए Titanium Blue और Sapphire Blue सबसे Popular रंग थे।

जबकि Galaxy S24 Series की संख्या अधिक है, पोस्ट हमें याद दिलाती है कि Galaxy Note 10 अभी भी सैमसंग के लिए राजा (कुल मिलाकर) है क्योंकि इसने अपने 11-दिवसीय प्री-ऑर्डर रन के दौरान 1.38 मिलियन यूनिट बेचीं। ऐसा कहा जाता है कि S24 श्रृंखला की प्रतिदिन औसतन 173,000 इकाइयाँ बेची गईं, जबकि पुराने Note की संख्या 125,000 थी।

हालाँकि, गैलेक्सी S24 के प्री-ऑर्डर Number अभी भी पिछले साल की गैलेक्सी S23 श्रृंखला से आगे हैं, क्योंकि उस तिकड़ी ने एक सप्ताह में Users को 1.09 मिलियन यूनिट प्रदान की थीं। सैमसंग की नवीनतम Series S23 की तुलना में अधिक चिकने, तेज़ और चमकीले फोन की तिकड़ी के रूप में आती है, इसलिए, शायद, रुचि उचित है।

एक हफ्ते में Samsung की बिक्री बढ़ने से Galaxy S24 ने Pre-Order रिकॉर्ड तोड़ दिया

Galaxy S24 Breaks Pre-Order Record as Samsung Sales
Galaxy S24 Breaks Pre-Order Record as Samsung Sales

इस बीच, हमारे पास “गैलेक्सी एआई” है, जो गैलेक्सी एस24 श्रृंखला के साथ Software में Samsung का प्रवेश है। यह सॉफ़्टवेयर “Chat Assist Built-in” प्रदान करके Google को प्रतिबिंबित करता है, एक उपकरण जिसे उपयोगकर्ता विभिन्न टोन के साथ टेक्स्ट अनुवाद और संदेश निर्माण के लिए Tap कर सकते हैं। S24 पर “Interpreter” live Caption की तरह Work करता है जबकि Generative AI अद्वितीय Wallpaper के लिए Slide करता है।

इन आंकड़ों का श्रेय सैमसंग के “Galaxy AI” को दिया जा सकता है।

यह सैमसंग की ओर से रिकॉर्ड तोड़ने वाली पहली “Next-Gen” Device लहर नहीं है, जैसा कि पिछले अगस्त में Galaxy Z Flip 5 और फोल्ड 5 ने किया था। कोरियाई ओईएम ने बताया कि फोल्डेबल्स ने प्री-ऑर्डर के दौरान 1.02 मिलियन यूनिट्स बेचीं, जिसने इसके पिछले रिकॉर्ड 970,000 को तोड़ दिया।

यह देखना Interesting होगा कि Samsung की Q1 2024 Report पर S24 की बिक्री का कितना प्रभाव पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *