Samsung Galaxy S24: ने लिया बहुत बड़ा फैसला, Google की यह सर्विस को नए स्मार्टफोन्स में नहीं देगा

सैमसंग का गैलेक्सी S24 China में Baidu के AI ‘एर्नी’ के लिए Google जेमिनी को छोड़ देता है

Samsung Galaxy S24
Samsung Galaxy S24

शायद इससे Samsung को China में दोबारा पकड़ बनाने में Help मिल सकती है।

आपको क्या जानने की आवश्यकता है Samsung Galaxy S24 China में Baidu के AI

  • सैमसंग ने कथित तौर पर Galaxy S24 के लिए Chinese Company Baidu से “एर्नी” के लिए Galaxy AI की रीढ़ के रूप में Google के Gemini को हटा दिया है।
  • कहा जाता है कि यह Software OpenAI के ChatGPT के लिए Baidu की प्रतिक्रिया है और यह S24 श्रृंखला को AI अनुवाद, सारांश और बहुत कुछ प्रदान करेगा।
  • यह सुझाव दिया गया है कि यह निर्णय इसलिए लिया जा सकता था क्योंकि Samsung China में पसंदीदा Smartphone Manufacturers की List में लगातार नीचे खिसक रहा है।

________________________________________________________________________

Chinese Bazaar में, सैमसंग ने अपने “Galaxy AI” Software के लिए Google के जेमिनी को बंद कर दिया है।

CNBC की Report है कि Samsung का Galaxy S24 अपने Galaxy AI Software (द वर्ज के माध्यम से) के पीछे सभी भारी भारोत्तोलन के लिए चीनी निगम Baidu से “एर्नी” पर टैप करेगा। Bot को OpenAI के Chatgpt के लिए Baidu की “प्रतिक्रिया” कहा जाता है, जिसने कथित तौर पर 100 मिलियन Users को पार कर लिया है।

company के एक बयान के अनुसार, अर्नियर “सामग्री का अनुवाद करेगा और लंबी सामग्री को स्पष्ट, बुद्धिमानी से व्यवस्थित प्रारूपों में सारांशित करेगा।”

Baidu का दावा है कि उसका Chatbot User को “मानवीय” प्रतिक्रियाएँ भी प्रदान कर सकता है। अक्टूबर में, Company ने एर्नी 4.0 Lunch किया; नवंबर 2022 में अपनी स्थापना के बाद से यह Chatbot का “सबसे शक्तिशाली” संस्करण है। Publication में कहा गया है कि Software समझने, तर्क करने और बहुत कुछ करने में सक्षम है।

इसके अलावा, द वर्ज के अनुसार, Baidu Google के Circle to Search के संस्करण के साथ-साथ S24 की Real-Time कॉल Translation Facility को मजबूत करने में Help करता है।

सीएनबीसी का कहना है कि Google को हटाने का निर्णय Samsung के Chinese Smartphone Market से लगातार गायब होने के कारण हो सकता है। कथित तौर पर Korean OEM ने क्षेत्र के शीर्ष 5 Phone Manufacturers की सूची में जगह नहीं बनाई, जिससे नंबर एक स्थान Apple के हाथ से निकल गया।

Samsung के लिए यह काफी समय से एक आम चलन रहा है क्योंकि 2019 की एक Report से पता चला है कि Company ने कुछ क्षेत्रों में Poor Performance किया है।

अन्य क्षेत्रों के Consumers के लिए, Google का AI Model जेमिनी सैमसंग के गैलेक्सी AI की रीढ़ होगा। यह Software Google के Magic Editor के समान, लाइव अनुवाद के लिए “Chat Assist” जैसी Features का दावा करता है। सैमसंग के सॉफ़्टवेयर के Last Teaser ने उपयोगकर्ताओं को सूचित किया था कि उसके Galaxy AI में केवल Cloud-Based सेवाओं (Internet Connection की आवश्यकता) के माध्यम से Available Features के साथ-साथ मजबूत On-Device क्षमताएं होंगी।

इस बीच, Samsung Old Phones (S22 को छोड़कर) में Galaxy AI Feature लाने की तैयारी कर रहा है और इसके लिए उपयोगकर्ताओं से शुल्क लेना शुरू करने की Plan बना रहा है।

 

Samsung Galaxy S24 Ultra
Samsung Galaxy S24 Ultra

सैमसंग गैलेक्सी S24 अल्ट्रा

₹1,39,999
अमेज़न पर
₹1,39,999
अमेज़न पर
₹1,39,999
अमेज़न पर
अच्छे बदलाव

सैमसंग का गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा अपने उज्जवल, सपाट डिस्प्ले और प्रभावशाली गति के साथ एंड्रॉइड फोन की सीमाओं को आगे बढ़ा रहा है। यह डिवाइस सैमसंग के पहले “एआई फोन” में से एक है क्योंकि यह गैलेक्सी एआई द्वारा संचालित है। ऐसा सॉफ़्टवेयर डिवाइस को वास्तविक समय कॉल अनुवाद, मैजिक इरेज़र का एक रूप और यहां तक कि अधिक ऑन-डिवाइस क्षमताएं प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *