Samsung XR Headset बिगाड़ेगा Apple का खेल! ला रहा सस्ता , Features देख रह जाएगे हैरान

Samsung का आगामी VR Headset कथित तौर पर apple vision pro की एक बड़ी खामी को ठीक करता है

Samsung XR Headset
Samsung XR Headset : Zeenewshindi

दो संभावित headset और यहां तक कि एक नियंत्रक पर भी Work हो सकता है।

आपको क्या जानने की आवश्यकता है Samsung XR Headset

  • Samsung और Google Apple vision Pro को चुनौती देने के लिए आगामी स्थानिक computing headset पर work कर रहे हैं।
  • एक model number leaked से काम में दूसरे हेडसेट और Samsung headset के लिए नियंत्रकों की एक जोड़ी का पता चल सकता है।
  • ऐप्पल केवल Hand Tracking on Vision Pro का समर्थन करता है, जबकि Meta Quest 3 जैसे अन्य headset hand tracking और controller tracking का Support करते हैं।

_____________________________________________________________________

Apple Vision Pro आगामी वीआर हेडसेट्स के लिए stratosphere में विशिष्टताओं को आगे बढ़ा सकता है, लेकिन हेडसेट में एक प्रमुख घटक गायब है: नियंत्रक। ऐप्पल विज़न प्रो 2 फरवरी को shipping कर रहा है और इसका interface eye tracking और hand tracking के संयोजन का use करता है। हेडसेट को Bluetooth नियंत्रकों के साथ जोड़ा जा सकता है लेकिन उनमें से किसी को भी 3D space में track नहीं किया जाता है।

मेटा क्वेस्ट 3 जैसे हेडसेट नियंत्रकों के साथ आते हैं जिन्हें हेडसेट द्वारा track किया जाता है, और एक लीक (सैममोबाइल के माध्यम से) से पता चलता है कि Samsung भी इसका अनुसरण कर सकता है। लीक से सैमसंग के आगामी XR हेडसेट, SM-I130 के संभावित नए model number का पता चला। पहले, हम मॉडल नंबर SM-I110 वाले हेडसेट के बारे में जानते थे। हालाँकि यह हमें बहुत कुछ नहीं बताता है, लेकिन इसका मतलब यह हो सकता है कि Samsung एक के बजाय दो हेडसेट पर work कर रहा है।

नए हेडसेट के साथ मॉडल नंबर SM-I610 वाला एक controller भी लीक हुआ था, जिससे पता चलता है कि इन controller को नए हेडसेट के साथ pack किया जाएगा। यह संभव है कि सैमसंग एक हेडसेट जिसमें नियंत्रक पैक हो और एक बिना नियंत्रक वाला हेडसेट Low Price पर बेचेगा, लेकिन इस बिंदु पर यह सब अटकलें हैं।

Meta ने अपने क्वेस्ट वीआर हेडसेट्स पर hand tracking का बीड़ा उठाया है, लेकिन कुछ बड़े software upgrade के कारण यह तकनीक हाल ही में अधिक use हो गई है। चूंकि ऐसा कहा जाता है कि सैमसंग ऐप्पल विज़न प्रो को चुनौती देने का Attempt कर रहा है, इसलिए कंपनी के लिए अधिक विविध अनुभवों के लिए हैंड ट्रैकिंग और controller tracking दोनों की पेशकश करना उचित होगा।

चूंकि हैंड ट्रैकिंग यह सीमित करती है कि आप किसी Game के साथ कैसे interact कर सकते हैं, कई VR games में अतिरिक्त इनपुट विकल्पों के लिए button वाले ट्रैक किए गए नियंत्रकों की आवश्यकता होती है। इससे Samsung को एक बड़ा Benefit हो सकता है और यह मेटा के साथ बराबरी पर आ सकता है, जिसका अर्थ है कि company मौजूदा वीआर स्पेस के दोनों हिस्सों के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकती है – यानी, मेटा क्वेस्ट जैसा gaming-focused headset और अधिक media/action- ऐप्पल विज़न प्रो जैसे केंद्रित हेडसेट।

Meta Quest 3
Meta Quest 3

मेटा क्वेस्ट 3

Amazon की जाँच करें

Meta Quest 3 के साथ कम price पर दोनों दुनिया का सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करें, जो कई वीआर और मिश्रित वास्तविकता अनुभवों में track किए गए नियंत्रकों और hand tracking दोनों का समर्थन करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *