WhatsApp Nearby Share Feature जल्द पेश करेगा, Bluetooth की तरह यहां भी share कर पाएंगे File

WhatsApp Nearby Share Feature जल्द ही file sharing के लिए अपना क्विक Share-style feature launched कर सकता है

WhatsApp file sharing
WhatsApp file sharing : Zeenewshindi

आस-पास के लोगों के साथ files साझा करने के लिए शीघ्र ही तैयार हो जाएँ।

आपको क्या जानने की आवश्यकता है WhatsApp Nearby Share Feature

  • व्हाट्सएप को Android के quick share के समान अपने फाइल-शेयरिंग feature पर work करते हुए देखा गया है, हालांकि यह वर्तमान में विकास में है और अभी तक beta testing के लिए Ready नहीं है।
  • नया “आस-पास के लोग” विकल्प users को आस-पास के अन्य लोगों को ढूंढने में सक्षम करेगा, और users साझा अनुरोधों को देखने के लिए अपने device को हिला सकते हैं।
  • फ़ाइल-साझाकरण सुविधा स्थानांतरित files की Security सुनिश्चित करने के लिए End-to-End encryption बनाए रखेगी, और user phone number गैर-संपर्कों से छिपे रहेंगे।

_________________________________________________________________________

व्हाट्सएप कथित तौर पर एक File-sharing feature विकसित कर रहा है जो users को उनके device के करीब होने पर files साझा करने की अनुमति देता है।

WABetaInfo के मुताबिक, WhatsApp “पीपल आस-पास” नामक एक new features पर work कर रहा है। अभी तक कोई आधिकारिक release date नहीं है, लेकिन एक साझा screenshot के माध्यम से एक झलक हमें Store में क्या है इसकी एक झलक मिलती है।

WhatsApp new features
WhatsApp new features : Zeenewshindi

फ़ाइलें साझा करना शुरू करने के लिए, प्रेषक और प्राप्तकर्ता को “आस-पास के लोग” अनुभाग में जाना होगा और फ़ाइल स्थानांतरण पूरा होने तक प्रतीक्षा करनी होगी। व्हाट्सएप का एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन आपकी जानकारी को Meta के messaging platform पर सामान्य प्रक्रिया की तरह lock कर देगा।

आपकी गोपनीयता की Security के लिए, जब आप अपनी contact list से परे users के साथ share files करते हैं तो व्हाट्सएप आपके phone number को गुप्त रखेगा।

यदि आप WhatsApp पर share अनुरोध को जांचना और Accept करना चाहते हैं, तो आपके Device को थोड़ा हिलाने से work हो जाएगा। और दूसरे व्यक्ति के करीब रहना जरूरी है।

क्या व्हाट्सएप का new sharing system आपके द्वारा साझा किए जाने वाले फ़ाइल आकार को सीमित करेगा और आप कितने को इधर-उधर घुमा सकते हैं, यह अभी भी हवा में है।

संदर्भ के लिए, Samsung के समर्थन पृष्ठ के अनुसार, Samsung  quick share इसे 1GB प्रति फ़ाइल और 2GB प्रति दिन पर सीमित करता है। Android का nearby share, जिसे हाल ही में क्विक शेयर में rebrand किया गया है, आपको बिना किसी आकार सीमा के प्रतिदिन 500 फ़ाइलें साझा करने की Facility देता है। इस बीच, Apple के AirDrop पर किसी भी तरह की कोई सीमा नहीं है।

यह ध्यान देने योग्य है कि Meta के स्वामित्व वाली messaging service ने हाल ही में Users को 2GB तक फ़ाइलें साझा करने की सुविधा देकर अपने game को बढ़ाया है। अब, बड़ा सवाल यह है कि क्या यह सीमा आगामी file-sharing feature के लिए सही है।

आस-पास के लोग Facility पर अभी भी work चल रहा है और यह अभी तक beta testing phase में नहीं पहुंचा है। WABetaInfo के उत्सुक लोगों ने इसे Android version 2.24.2.20 के लिए WhatsApp beta पर Action में देखा, और यह पिछले अधिकांश व्हाट्सएप प्रयोगों की तरह, Future के update में आ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *