YouTube says the latest video slowdowns : Youtube का कहना है कि Latest Videos

Youtube का कहना है कि Latest Videos मंदी Advertisement-अवरोधकों के खिलाफ उसके प्रयास का हिस्सा नहीं है

YouTube says the latest video slowdowns
YouTube says the latest video slowdowns :zeenewshindi

तो, रहस्य सुलझ गया…अभी के लिए?

Update (जनवरी 15, 5:40 AM ईटी): Youtube का कहना है कि adblock और adblock plus उपयोगकर्ताओं से loading delay की हालिया report उसके Advertisement अवरोधक का पता लगाने के प्रयासों से असंबंधित है।

आपको क्या जानने की आवश्यकता है

YouTube ने अपने साथ काम करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए site को slowing down advertising अवरोधकों के खिलाफ नए कदम उठाए हैं, जिससे उन्हें या तो अपने Advertisement अवरोधकों को अक्षम करने या YouTube premium का विकल्प चुनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

users ने विलंबित और अनुत्तरदायी अनुभवों की Information दी है, जिनका समाधान Advertisementअवरोधकों को अक्षम करके किया जाता है।
YouTube पर बार-बार आने वाले Advertisement से निपटने के लिए Advertisement अवरोधक एक लोकप्रिय विकल्प रहे हैं, लेकिन platform इसे सेवा की शर्तों का उल्लंघन मानता है।

adblocker के खिलाफ YouTube की लड़ाई विश्व स्तर पर सुर्खियां बटोर रही है, और अब यह platform उन उपयोगकर्ताओं के खिलाफ अपने प्रयास बढ़ा रहा है जो video देखते समय Advertisement को छोड़ने के लिए इन tool का use करते हैं।

Reddit पर कई users यह साझा कर रहे हैं कि यदि आपने ad blocker सक्षम किया हुआ है तो YouTube अब जानबूझकर full site को धीमा कर रहा है। Reddit थ्रेड में, कई उपयोगकर्ताओं ने खुद को एक ही नाव में पाया, अपना सिर खुजलाया और (गलत तरीके से) अप्रत्याशित देरी के लिए अपनी internet speed को दोषी ठहराया।

ad blocker का उपयोग करने वाले लोगों को धीमे पूर्वावलोकन और fullscreen और theater mode जैसी सुविधाओं के अच्छा न चलने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ा। यह पता चला कि समाधान सरल था: बस ad blocker को हटा दें, और अचानक सब कुछ फिर से सामान्य गति से load हो गया।

Youtube ad blocker के खिलाफ अपनी चल रही लड़ाई में जोरदार प्रहार कर रहा है। अपने नवीनतम प्रहार में, सेवा एक बड़ा लाल झंडा लहरा रही है, जिसमें कहा गया है कि ad blocker उसकी सेवा की शर्तों का उल्लंघन हैं। इसलिए, यदि आप Advertisement आक्रमण से थक गए हैं, तो YouTube का समाधान YouTube premium सदस्यता के लिए भुगतान करना है।

Google के स्वामित्व वाली video sharing site अपने कोड में छिपे कृत्रिम timeout के साथ इन मंदी को दूर कर रही है। हालाँकि यह बिल्कुल कोई नई चाल नहीं है, ऐसा लगता है कि अधिक users इस मंदी का सामना कर रहे हैं।

नवंबर में, YouTube ने इसी तरह का कदम उठाया और अपने ad blocker से चिपके रहने वाले users के लिए लोड समय पर जानबूझकर ब्रेक लगाने का फैसला किया।

पिछले साल की शुरुआत में, सेवा ने video के लिए तीन-स्ट्राइक नियम लागू किया था, जिससे users को या तो ad blocker अक्षम करने या YouTube प्रीमियम के लिए साइन अप करने के लिए प्रेरित किया गया था। यदि ad blocker सक्षम होने पर तीन video देखे जाते हैं, तो video player blocked कर दिया जाएगा।

UPDATE

YouTube के एक प्रवक्ता ने Android Central को एक बयान में बताया कि Adblock and Adblock Plus उपयोगकर्ताओं द्वारा अनुभव की गई लोडिंग देरी इसके ad blocker का पता लगाने के प्रयासों के कारण नहीं है।

कंपनी ने कहा, “youtube पर लोडिंग में देरी का अनुभव करने वाले users की हालिया रिपोर्ट हमारे ad blocker का पता लगाने के प्रयासों से असंबंधित है।” “हमारा help केंद्र समस्याओं का सामना करने वाले users के लिए समस्या निवारण युक्तियाँ प्रदान करता है।”

X (पूर्व में Twitter) पर यूब्लॉक ओरिजिन डेवलपर रेमंड हिल के अनुसार, एडब्लॉक और एडब्लॉक प्लस एक्सटेंशन (संस्करण 5.17) के सबसे हालिया update कुछ प्रदर्शन समस्याएं पैदा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *